मोदी के ‘बनारसी जन्मदिन’ को जहां आम जनता ने सराहा वहीं विपक्ष को राजनीति की बू आयी

1
407

मोदी के ‘बनारसी जन्मदिन’ को जहां आम जनता ने सराहा वहीं विपक्ष को राजनीति की बू आयी

Prime Minister celebrates his birth day


रितेश चंद्र श्रीवास्तव अंशू
वाराणसी, 17 सितंबर:क्लीन मीडिया संवाददाताः वाराणसी में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अपना 69वां जन्मदिन मनाने पर जहां आम नागरिकों का उत्साह चरम पर था और सभी ने एक स्वर से इसकी तहे दिल से सराहना की वहीं विपक्षी दलों ने मोदी के इस काम को राजनीति से प्रेरित बताया।
प्रधानमंत्री ने आज काशी पहुंच कर यहां की आम जनता के साथ जब अपना जन्मदिन मनाया तो मानो काशी वासियों का मन उनके अपनेपन से सराबोर हो गया। बनारसी तो ठहरे भोले, आज देश के इतिहास में पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने काशी की जनता को इतना महत्व दिया तो उनकी आंखंे प्रेम से आतुर होकर डबडबा आयीें। लोग अपनी खुशी छिपा नहीं पा रहे थे। जो प्रधानमंत्री तक पहुंचा तो पहुंच ही गया….जो नहीं पहंुच सका उसने एक-दूसरे को ही जन्म दिन की बधाई दे डाली।
आज इस अवसर पर बनारस में लोगों की क्या प्रतिक्रिया रही वह भी देखने लायक है-
अवधेश सिंह (व्यवसाई)-
मोक्ष की नगरी में जन्मदिन मनाना यह दर्शाता है कि माननीय मोदी जी काशी से कितना लगाव करते हैं काशी से अपनापन यहां के लोगों के लिए पूर्ण अपनत्व, यही उनकी भावना है और उनके यहां जन्मदिन मनाने से हम लोग के अंदर काफी उत्साह है।
उन्होंने कहा, ‘‘भारत के इतिहास में आज तक कोई भी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं हुआ… यह हम काशीवासियों का सौभाग्य है कि माननीय नरेंद्र मोदी जी हमारे प्रधानमंत्री और हमारे सांसद भी हैं। उनके यहां जन्मदिन मनाने से हम काफी उत्साहित हैं और उनके जन्मदिन मनाने को हम कहीं से भी राजनीतिक दृष्टिकोण से नहीं देखते हैं।’’
अवधेश ने कहा, ‘‘वह बनारस आने के बहाने ढूंढ़ते हैं और किसी न किसी रूप से वह बनारस आते हैं और बनारस से उनका लगाव है यह बनारसवासियों के लिए बहुत ही गर्व की बात है।’’

राजन (नौकरी पेशा)
मोदी जी के बनारस आने के पीछे कोई राजनीतिक मतलब नहीं है। काशी ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक नगरी है, काशी में जन्म लेना तथा यहां मोक्ष प्राप्त करने को लेकर हिंदुओं में बहुत ही आस्था है जिसको मोदी भली भांति जानते हैं। काशी विश्व पर्यटन का बड़ा केन्द्र है और मोदी के यहां आने से हमारे पर्यटन को भी काफी लाभ होता है । वाराणसी के नागरिक काफी खुश हैं और एक सांसद के हैसियत से अच्छा कार्य कर रहे हैं। अपने संसदीय क्षेत्र में आकर प्रधानमंत्री बड़ा श्लाघनीय कार्य कर रहे हैं । यह बड़ी बात है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद भी अपने संसदीय क्षेत्र को वह नहीं भूलते हैं यह हम काशीवासियों के लिए बहुत ही गौरव की बात है।
संतायन चटर्जी महानगर उपाध्यक्ष समाजवादी पार्टी

अब मोदी जी अब तो यहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे फिर भी यहां आकर अपना जन्मदिन मनाना मुझे समझ में नहीं आता। मैं एक आम आदमी के हिसाब से यह समझता हूं कि उनको जन्म देने वाली उनकी मां हैं। उनको उनके पास जाना चाहिए था ….उसके बाद भले ही कहीं भी जाते कोई बात नहीं लेकिन उनका यहां आकर जन्मदिन मनाना मुझे समझ में नहीं आ रहा है।
मनीष सिंह सपा जिला उपाध्यक्ष समाजवादी पार्टी
वास्तविक जन्मदिन माननीय मोदी जी का क्या है इसके बारे में रहस्य है और मुझे यह लगता है कि माननीय मोदी जी गड्ढा कर देश का पैसा व्यर्थ कर रहे हैं और चुनाव का प्रचार कर रहे हैं। पिछले 4 सालों में एक बार भी बनारस आकर उन्होंने जन्मदिन नहीं मनाया तो अब क्यों आ रहे हैं? उन्होंने कहा, ‘‘मुझे तो इसमें सिर्फ और सिर्फ राजनीतिक स्टंट ही दिखाई देता है।’’
सेवादल कांग्रेस हरीश मिश्रा
चार साल में मोदी जी द्वारा किया गया प्रदूषण का दूषित पानी गड्ढे और मिट्टी को खेत बनाकर हमने उसका केक काटा और माननीय मोदी जी को उनको रिटर्न गिफ्ट वापस किया है जो कि गंदगी कूड़ा करकट यह सब है।
यह हमने मोदी जी को वापस किया है वह सिर्फ बोलते हैं पर कार्य कुछ नहीं करते। वह सिर्फ लॉलीपॉप खाते हैं कल हम लोग बनारस में ‘लॉलीपॉप डे’ मनाएंगे और सभी को लॉलीपॉप पकड़ायेंगे।
उन्होंने कहा कि बनारस दक्षिणी भाजपा के पास 30 सालों से है तथा नगर निगम भी 25 सालों से है फिर भी बनारस का कोई विकास नहीं हुआ। मैं इस चीज का मोदी जी से प्रश्न करता हूं की उन्होंने जो भी विकास किया है वह दिखाएं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे तो बनारस में कोई विकास नहीं दिखता।’’

अनिल श्रीवास्तव कांग्रेस के वरिष्ठ नेता

मोदी जी का बनारस आकर जन्मदिन मनाना मुझे तो सिर्फ पॉलिटिकल ड्रामा और इवेंट मैनेजमेंट दिखता है। मोदी जी हमेशा इवेंट मैनेजमेंट करते हैं। उन्होेंने कहा, ‘‘मैं पिछले 4 सालों से देख रहा हूं कि वह कभी बनारस आकर जन्मदिन नहीं मनाया और चुनाव नजदीक आते ही वह बनारस आकर अपना जन्मदिन मना रहे हैं, इसका क्या मतलब है ?
मैं एक आम आदमी की तरह काफी उत्साहित था कि चलो प्रधानमंत्री बनारस के सांसद के रूप में हंै तो बनारस का.. काशी विकास होगा पर आज तक मैंने कोई भी विकास नहीं देखा।
प्रभात सिंह जिला महामंत्री भारतीय जनता पार्टी
प्रधानमंत्री जी अपने संसदीय क्षेत्र को अपना घर समझते हैं और वह अपने घर आकर सादगी से अपना जन्मदिन मना रहे हैं और काशी क्षेत्र में हो रहे विकास के कार्य की स्थिति का जायजा ले रहे हैं तथा यहां के लोगों से उनका हाल-चाल लेने के लिए वह बनारस आए हैं इसमें कोई भी चुनावी प्रचार-प्रसार नहीं है।
उन्होंने कहा, ‘‘वह एक भारतीय नागरिक की हैसियत से अपने घर आए हैं और पूरा बनारस काफी उत्साहित है उनके जन्मदिन के अवसर पर उनका साथ जन्मदिन मनाने के लिए।’’
रवि यादव (आम नागरिक)
मैं माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी को जन्मदिन की बधाई देता हूं और मैं सपा पार्टी के कार्यों से काफी इत्तेफाक रखता हूं लेकिन केंद्र में नरेंद्र मोदी जी का कोई सब्सिच्यूट नहीं हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र में मोदी जी ही सबसे सही नेता हैं।’’
वह इतने लोकप्रिय और इतने व्यस्त होने के बाद भी अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में आकर अपना अगर जन्मदिन मनाते हैं तो यह हमारे काशीवासियों के लिए काफी उत्साह की बात है।
मैं बराबर देखता हूं कि नरेंद्र मोदी जी किसी न किसी बहाने से बनारस आते हैं चाहे जापान के प्रधानमंत्री साथ चाहे दूसरे बाहरी नेताओं के साथ वह बनारस को चिरपरिचित अंदाज में देखते हैं जिससे यहां की प्रशंसा पूरे विश्व में करवाते हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी वाकई में सबसे व्यस्त प्रधानमंत्री के रूप में माने जाते हैं।
प्रधानमंत्री जी ने हमारे देश का कद विदेशों में जबरदस्त ऊंचा किया है उनकी कार्यशैली जबर्दस्त है।
बॉर्डर पर उनके द्वारा किया गया कार्य- पहले हमारे यहां बराबर आतंकवादी घटना होती थी लेकिन अब बराबर आतंकवादियों को सीमा के बाहर ही खदेड़ दिया जा रहा है और उनको वहीं जन्नत का रास्ता दिखा दिया जा रहा है , यह सब माननीय मोदी जी द्वारा ही किया गया।
रवि यादव ने कहा, ‘‘मुझे याद है कि बनारस के सांसद काफी लोकप्रिय सांसद माननीय मुरली मनोहर जोशी जी हुआ करते थे लेकिन उनके पास इतनी व्यस्तता नहीं थी जितनी माननीय मोदी जी के पास है लेकिन फिर भी वह इतना बनारस अपने संसदीय क्षेत्र नहीं आए होंगे जितना माननीय प्रधानमंत्री जी बनारस आए हैं हम यह काशीवासियों का सौभाग्य है कि माननीय नरेंद्र मोदी हमारे सांसद हैं और मैं दिल से प्रार्थना करता हूं कि वह जिंदगी भर हमारे प्रधानमंत्री रहें।’’

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here